Search
Close this search box.

बाराबंकी : पुरूषोत्तम मास के अंतिम सोमवार को महादेवा में उमड़ा शिवभक्तों का जनसैलाब, सुरक्षा व्यवस्था के किये गए पुख्ता इंतजाम

[smartslider3 slider=8]

रामनगर-बाराबंकी।

पुरुषोत्तम मास के अंतिम सोमवार को उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध तीर्थ स्थल लोधेश्वर महादेवा मे आस्था का अपार जनसैलाब उमड़ पड़ा। कड़ी सुरक्षा के बीच लाखों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक कर भगवान शिव की आराधना की। शिवभक्तों की सुविधाओं और मेला परिसर की सुरक्षा के मद्देनजर अधिकारियों की टीम मेला परिसर में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लेती रही।

आपको बताते चले कि सोमवार से एक दिन पूर्व ही लोधेश्वर महादेव में लाखों शिव भक्तों का जमावड़ा शुरू हो गया था। श्रद्धालुओं को बेहतर ढंग से दर्शन पूजन करने के लिए मेला प्रशासन के द्वारा बेहतर प्रबंध किए गए थे। अत्यधिक भीड़भाड़ वाले स्थानों एवं मंदिर परिसर में ड्रोन कैमरे व सीसीटीवी के माध्यम से लगातार निगरानी की जा रही थी। प्रदेश की विभिन्न जनपदों उरई, जालौन, झांसी, एटा, मैनपुरी, इटावा, कानपुर, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, गोंडा व बहराइच आदि जनपदों से शिव भक्तों के आने का सिलसिला रविवार से ही शुरु हो गया था। जिला मुख्यालय से लेकर मेला परिसर तक श्रद्धालुओं का ही रेला दिखाई पड़ रहा था। चारों तरफ घंटा घड़ियाल शंख की ध्वनि सुनाई दे रही थी। जलाभिषेक एवं पूजन करने वाले श्रद्धालुओं में महिलाओं की संख्या पुरुषों से कम नहीं थी। पुरुषोत्तम मास के अंतिम सोमवार के चलते आज लोधेश्वर महादेवा मंदिर में अपेक्षा से अधिक भीड़ दिखाई दी।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं पुलिस कप्तान दिनेश कुमार सिंह के निर्देशन में मेला प्रशासन के द्वारा श्रद्धालुओं को कतार बद्ध होकर दर्शन पूजन कराने की व्यवस्था की गई। उप जिलाधिकारी अनुराग सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी हर्षित चौहान, प्रभारी निरीक्षक रामनगर सुरेश पांडेय लगातार पूरे मेला क्षेत्र का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे।मेला आने वाले सभी मार्गों पर परिक्रमा लगाकर आने वाले शिव भक्तों की भारी भीड़ लगी रही। भजन कीर्तन करते और डीजे पर मस्त होकर नाच गाना करते हुए शिव भक्तों का कारवां देखते ही बन रहा था।

रिपोर्ट – निरंकार त्रिवेदी

[smartslider3 slider=7]
[smartslider3 slider=1]
[smartslider3 slider=4]
admin
Author: admin

15879
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!