Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Barabanki News: वोट के लिये मुस्लिमों को बना दिया “ठाकुर साहब”, गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया का अजब गजब कारनामा

 

बाराबंकी।
मध्यप्रदेश प्रदेश चुनाव के समय सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान आया था कि कांग्रेस और बीजेपी की नीतियां एक जैसी है। इस बयान के करीब छह माह बाद बाराबंकी में इण्डिया गठबन्घन के प्रत्याशी तनुज पुनिया ने अपने अजब गजब कारनामें से अखिलेश की बात को सच कर दिखाया है। अब सच्चाई सामने आने के बाद लोग गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया का मज़ाक बना रहे हैं।

यह भी पढ़े : Barabanki News: सपा कांग्रेस वाले सत्ता में आये तो मंदिर पर बुलडोजर चलवा कर रामलला को फिर से टेंट में भेज देंगे – नरेन्द्र मोदी

हाल ही में 08 मई को झारखंड के रांची जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमे मुस्लिमों का समर्थन दिखाने के लिए आदिवासी हिंदुओं को ही जालीदार टोपी पहना कर बीजेपी की मीटिंग में बैठाया गया था। इसी बीच वहा पहुँची एक पत्रकार ने जब लोगो से उनके नाम पूछे तो लोग हँसते हुए अपना असली नाम बताने लगे। अब रांची बीजेपी की ही नीति पर चलते हुए बाराबंकी में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी तनुज पुनिया ने भी बिल्कुल ऐसे ही कारनामे को अंजाम दिया है।

दरअस्ल गुरुवार को पत्रकारो को सूचना देने के लिए बने गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के व्हाट्सएप ग्रुप पर कांग्रेस प्रवक्ता सरजू शर्मा द्वारा यह सूचना दी गयी कि राजेश सिंह राजू के नेतृत्व में सैंकडों की संख्या में क्षत्रिय समाज के लोगों ने पूर्व सांसद डा0 पी0 एल0 पुनिया तथा इण्डिया गठबन्घन के प्रत्याशी तनुज पुनिया को महाराणा प्रताप का चित्र भेंट करके इण्डिया गठबन्घन को मजबूत करने तथा तनुज पुनिया को रिकार्ड मतों से जीत दिलाने का आश्वासन दिया है।

सूचना के साथ डाले गए फ़ोटो में दिख रहे लोगो के नाम राजेश सिंह राजू, राजकुमार सिंह, शिव कुमार सिंह, रामेन्द्र प्रताप सिंह, गया प्रसाद सिंह, चन्द्रिका सिंह, चन्द्रभान सिंह, सुधीर सिंह, विपिन सिंह, शिवा सिंह, इन्द्रसेन सिंह, राहुल सिंह, अभय सिंह, अमरेन्द्र प्रताप सिंह, आनन्द सिंह, अमरजीत सिंह, अजय सिंह, धर्मेन्द्र प्रताप सिंह, सुनील सिंह राठौर, संजय सिंह, विश्वनाथ सिंह आदि बताते हुए सैंकड़ों क्षत्रिय समाज के लोगो के कार्यक्रम में मौजूद होने का दावा किया गया। 

यह भी पढ़े : Barabanki News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण से बदल गया जनपद का चुनावी गणित, गठबंधन प्रत्याशी को दिन में नज़र आने लगे तारे

मामला उल्टा तब पड़ गया जब अखबारों में छपी कार्यक्रम की तस्वीर में दिख रहे बमुश्किल 30 से 40 लोगो में भी कुछ समाजवादी पार्टी और कुछ कांग्रेस से जुड़े मुस्लिम युवक पगड़ी पहने और कुछ बिना पगड़ी बैठे दिखायी दिए। अखबारो में फोटो छपने के बाद अब लोग तनुज पुनिया का मज़ाक बनाने के साथ ही इन मुस्लिम युवकों को भी घर वापसी की मुबारकबाद दे रहे और ठाकुर साहब पुकार कर खिंचाई कर रहे हैं।
सम्मानित करने के नाम पर पहनायी गयी पगड़ी
तस्वीरों में नज़र आ रहे सपा से जुड़े दानिश सिद्दीकी ने बताया कि वो किसी कार्यवश मोहसिना किदवई की कोठी गए थे। जहाँ सम्मान करने की बात कहकर उन्हें पगड़ी पहनाई गयी और फिर फ़ोटो ले ली गई। वही तस्वीरों में नज़र आने वाले दो क्षत्रिय समाज के युवको ने बताया कि वो तो बीजेपी से जुड़े हुए हैं। उन्हें बिना कार्यक्रम की जानकारी दिए बुलाया गया फिर पगड़ी पहना कर फ़ोटो खींच ली गयी।
पहले से ही समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं समर्थन करने वाले
तस्वीर में दिख रहे अधिकतम लोग पहले से ही समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए हैं। बिशुनपुर निवासी राजेश सिंह राजू  जो उक्त कार्यक्रम के सर्वेसर्वा बताए जा रहे वो स्वय लंबे समय से समाजवादी पार्टी में और हाल ही में सपा छोड़ भाजपा में जाने वाली जिला पंचायत सदस्य पूजा सिंह के पारिवारिक बताए जा रहे हैं। ऐसे में यह भी सवाल उठ रहा है कि कही चुनाव पर पकड़ ढीली होते देख कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा अपने ही लोगो से समर्थन का दावा करवा कर अपने पक्ष में हवा बनाने की कवायद तो नही की जा रही है ?
रिपोर्ट – कामरान अल्वी
Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

5797
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!