Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Barabanki News: पैसों की लालच में सगे नाना नानी को उतार डाला मौत के घाट, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

 

देवा-बाराबंकी।
देवा कस्बे में ताला बंद मकान में मिले बुजुर्ग दंपती के शव मामले का खुलासा करते हुए स्वाट, सर्विलांस व थाना देवा पुलिस की संयुक्त टीम ने मृतक दंपति के सगे नाती को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पैसों की लालच में आरोपी द्वारा हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 30 हज़ार रुपए, जेवरात व आलाकत्ल भी बरामद करने का दावा किया है।

यह भी पढ़े : Barabanki News: वोट के लिये मुस्लिमों को बना दिया “ठाकुर साहब”, गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया का अजब गजब कारनामा

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिनांक- 11.05.2024 को वादी फखरे आलम निवासी मो0 लालापुर कस्बा व थाना देवा जनपद बाराबंकी द्वारा थाना देवा पर सूचना दी गई कि माजिद हुसैन वारसी निवासी जवाहर कालोनी फरीदाबाद सेक्टर 22 थाना शारन जनपद फरीदाबाद, हाल पता मो0 लालापुर कस्बा व थाना देवा जनपद बाराबंकी अपनी पत्नी के साथ उसके ही मोहल्ले में एक मकान खरीद कर करीब 06 माह पूर्व से निवास कर रहे थे, उनके शव घर में पड़े हैं एवं दुर्गन्ध आ रही है, उन दोनों की किसी ने हत्या कर दी है।

यह भी पढ़े : Barabanki News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण से बदल गया जनपद का चुनावी गणित, गठबंधन प्रत्याशी को दिन में नज़र आने लगे तारे

घटना का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी स्वाट/सर्विलांस व थाना देवा पुलिस टीम द्वारा मैनुअल इंटेलीजेंस एवं डिजिटल डेटा की मदद से 16.05.2024 को घटना का सफल अनावरण करते हुए मृतक दंपति के सगे नाती जनपद अलीगढ़ निवासी साहिल वारसी पुत्र सगीर खान को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से पुलिस ने 30 हजार रुपये नकद, जेवरात, आलाकत्ल (ईंट) आदि बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार मूलरूप से हरियाणा के फरीदाबाद जिले के निवासी मृतक माजिद हुसैन वारसी देवा स्थित हाजी वारिस अली शाह के मुरीद थे। करीब 05-06 वर्ष पूर्व से देवा कस्बे में मकान खरीद कर पत्नी के साथ यही रह रहे थे। माजिद हुसैन ने करीब 06-07 माह पूर्व फरीदाबाद, हरियाणा स्थित मकान को 55 लाख रूपये में बेच दिया गया था। मकान बेचने से प्राप्त रुपयों में से 25 लाख रुपये उन्होंने किसी बैंक में फिक्स डिपॉजिट करा दिए थे।

हत्या के आरोप में गिरफ्तार साहिल वारसी को माजिद हुसैन के कहने पर उसके पिता द्वारा अपनी सम्पत्ति से बेदखल कर दिया गया था, जिस कारण साहिल अपनी पत्नी के साथ अपनी ससुराल में रह कर मजदूरी का काम करता था। अभियुक्त स्वयं का बिजनेस करना चाहता था जिस कारण उसे रुपयों की आवश्यकता थी। अभियुक्त को यह जानकारी थी कि नाना द्वारा 25 लाख रूपया किसी बैंक में फिक्स कर दिया गया है एवं शेष रुपये व ज्वेलरी घर की अलमारी में रखे होंगे।
पैसों की लालच में साहिल दिनांक 08.05.2024 को योजनाबद्ध तरीके से अपने मोबाइल घर पर ही छोड़कर देवा आ गया। दूसरे व्यक्ति के मोबाइल से अपने नाना को कॉल करके कोरियर रिसीव करने हेतु देवा में ही उनके घर से दूर स्थान पर बुलाया एवं स्वयं मौका पाकर घर में घुस गया। उसे उम्मीद थी कि नानी बीमार रहती हैं और उसे रुपये और जेवरात चोरी करने में आसानी रहेगी, किन्तु नानी द्वारा उसका विरोध किया गया, जिससे अभियुक्त द्वारा ईंट से मारकर नानी की हत्या कर दी गई एवं उसके थोड़ी देर बाद ही उसके नाना भी घर आ गये। नाना के वापस घर आ जाने एवं उसे देख लेने पर अभियुक्त साहिल द्वारा नाना की भी ईंट मार कर हत्या कर दी गई एवं अलमारी का लॉक तोड़कर उसमें रखे 35000/- रुपये नकद व जेवरात लेकर घर में बाहर से ताला लगाकर चला गया था।
रिपोर्ट – मन्सूफ अहमद

यह भी पढ़े : Barabanki News: सपा कांग्रेस वाले सत्ता में आये तो मंदिर पर बुलडोजर चलवा कर रामलला को फिर से टेंट में भेज देंगे – नरेन्द्र मोदी

Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

5797
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!