Search
Close this search box.

Barabanki News: कैबिनेट मंत्री का पीआरओ बनकर बेरोजगारो को बनाया ठगी का शिकार, जालसाज़ ने अक्षय उर्जा कार्यक्रम की डीलरशिप व नौकरी दिलाने के नाम पर ठग लिए लाखों रुपए

 

बाराबंकी।
आज के दौर में जहाँ बेरोजगारी एक अभिशाप के रूप में युवाओं को अपना‌ शिकार बना रही है तो वहीं दूसरी तरफ अपराधी प्रवृत्ति के लोग रोजगार के सपने दिखा कर आसानी से इन बेरोजगार युवाओं को अपना शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के बाराबंकी जनपद में सामने आया है। जहां एक जालसाज़ ने ख़ुद को कैबिनेट मंत्री का पीआरओ बता कर नौकरी और रोजगार दिलाने के नाम पर युवाओं से लाखों की ठगी कर डाली है। पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक बाराबंकी को प्रार्थना पत्र देकर अपना पैसा वापस दिलाने की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़े : Barabanki News: मकान मालिक ने पंखा नही चलाने दिया तो व्हाट्सएप पर स्टेटस लगा कर फाँसी के फंदे पर झूल गया पॉलिटेक्निक का छात्र, मकान मालिक पर केस दर्ज

बाराबंकी जनपद की नगर कोतवाली इलाके के लखपेड़ाबाग निवासी अतुल कुमार श्रीवास्तव व सतरिख थाना क्षेत्र के ग्राम छेदानगर निवासी राम किशोर वर्मा ने एसपी दिनेश कुमार सिंह को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि एक ज़मीन के सिलसिले में वो बीती 03 फरवरी 2024 को घुंघटेर थाना क्षेत्र के ग्राम-पैगम्बरपुर,पोस्ट-सेखईपुर निवासी राम सनेही यादव पुत्र मोल्हेराम के घर गए थे। जहां राम सनेही यादव ने वहां पहले से बैठे गोविंद कुमार शुक्ला पुत्र गेंदा निवासी महुआखुर्द, सोहंग जिला कुशीनगर का परिचय कराते हुए कहा कि शुक्ला जी कैबिनेट मंत्री के पीआरओ हैं तथा संघ में भी अच्छी पकड़ है।

यह भी पढ़े : Barabanki News: फोन पर किसी से बात करती थी बहन, शक के चलते भाई ने कुल्हाड़ी से काटकर कर डाली निर्मम हत्या

आरोप है कि बातचीत के दौरान रामसनेही यादव ने बताया कि वर्ष 2021 की सफाई कर्मी की बैकलाग नियुक्तियां होनी हैं जिसमें 980 पद हैं, जिसके आवेदन का खर्चा तकरीबन 15,000 रुपए प्रति व्यक्ति लगेगा और यह नियुक्तियां गोविंद कुमार शुक्ला जी के माध्यम से होनी है। गोविन्द कुमार शुक्ला ने आवेदन पत्र की कापी सौंपते हुए कहा कि मुझ पर विश्वास रखो बहुत से लोगों को नौकरी दिलवाई है। तुमको और तुम्हारे साथ के लोगों को भी नौकरी दिलवा दूंगा। प्रार्थी ने विश्वास करते हुए 14 लोगों जिनमें 4 बहराइच, 1 गोंडा व 9 बाराबंकी के है की नौकरी के लिए गोविंद कुमार शुक्ला के बैंक एच डी एफ सी शाखा सुखिया के खाता संख्या 50100162372887 में रुपए 2,22,000/- भिन्न-भिन्न तिथियों पर भेज दिया।

यह भी पढ़े : Barabanki News: लेडी डॉक्टर बंगले की ज़मीन पर 08 करोड़ की लागत से बनेगा भव्य ऑडिटोरियम

पीड़ितो का आरोप है कि कुछ दिनों बाद रामसनेही यादव के घर पुनः गोविंद कुमार शुक्ला से मिले तो उसने कहा कि अभी चुनाव चल रहे हैं इसलिए अभी नौकरी का फाइनल नहीं हुआ है तुम लोग चाहो तो जब तक नौकरी का फाइनल नहीं हो रहा है भारत सरकार के अक्षय उर्जा कार्यक्रम में लग करके पैसा कमा सकते हो, गोविन्द कुमार शुक्ला ने कहा कि इसकी डीलरशिप के लिए ऊपर अधिकारियों को कुछ पैसे देने हैं जिससे तुमको अपने जिले की डीलरशिप मिल जाएगी, जिसमें सारे उत्पाद ल्युमिनश कम्पनी के होंगे, प्रार्थी ने रामसनेही यादव की जिम्मेदारी पर विश्वास करते हुए 1,00,000/- रुपए नगद गोविन्द कुमार शुक्ला को दे दिया।

यह भी पढ़े : Lucknow News: छात्रा की अश्लील फ़ोटो खींच कर ऐठे 05 लाख रुपए, फिर लड़के वालो को फ़ोटो भेज तुड़वा दिया रिश्ता, 05 पर केस दर्ज

पीड़ितों का आरोप है कि कुछ दिन बीत जाने के बाद जब नियुक्ति और अक्षय उर्जा कार्यक्रम की डीलरशिप के बारे में पूछा तो गोविन्द कुमार शुक्ला आजकल करके टालता रहा, उसके बाद फोन उठाना बंद कर दिया। पीड़ित जब रामसनेही यादव के घर गये और अपनी नौकरी तथा अक्षय उर्जा के बारे में पूछा तो रामसनेही यादव व उनका पुत्र इतना सुनते ही अमादा फौजदारी होकर भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए जान से मरवा देने की धमकी देते हुए अपने घर से भगा दिया। जिसके बाद 12.06.2024 को पीड़ित जब अपने पैसे वापस मांगने के लिए कुशीनगर स्थित गोविंद शुक्ला के घर गए तो घर पर मौजूद उसके पिता व चाचा ने मां-बहन की गालियां देते हुए दुर्व्यवहार किया और जान से मरवा देने की धमकी देकर भगा दिया।

यह भी पढ़े : Barabanki News: आधी रात को घर मे घुसे दबंगों ने धारदार हथियार से दंपति पर किया जानलेवा हमला

पीड़ितों ने बताया कि पास-पड़ोस के लोगों से पूछने पर पता चला कि गोविन्द कुमार शुक्ला एक जालसाज व फरेबी किस्म का व्यक्ति है जो इस प्रकार का फ्राड कई लोगों से कर चुका है। ठगे जाने की जानकारी होने पर पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक बाराबंकी दिनेश कुमार सिंह से मिलकर उन्हें आपबीती सुनाते हुए न्याय की गुहार लगाई है। जिसपर एसपी ने मामले की जाँच करवाने और जलसाज़ों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
रिपोर्ट – मन्सूफ़ अहमद

यह भी पढ़े : Barabanki News: नाला निर्माण में अनियमितता से नाराज सभासदों ने अधिशासी अधिकारी से की शिकायत

Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

13337
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!