Search
Close this search box.

बाराबंकी : डॉ रामाशीष सिंह के छठे शहीदी दिवस पर अटेवा ने श्रद्धांजलि सभा का किया आयोजन

[smartslider3 slider=1]

बाराबंकी।

ऑल टीचर एंड एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन(ATEWA) उत्तर प्रदेश के आह्वान पर पुरानी पेंशन आंदोलन के पेंशन शहीद डॉ रामाशीष सिंह के छठे शहीदी दिवस के अवसर पर गांधी भवन, बाराबंकी में अटेवा बाराबंकी द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न विभागों के कर्मचारी एवं शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और रामाशीष जी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दिया।

[smartslider3 slider=2]

गौरतलब है कि आज ही के दिन वर्ष 2016 में विधानसभा के समक्ष अटेवा द्वारा शांतिपूर्वक पेंशन बहाली मार्च के दौरान पुलिस द्वारा शिक्षकों पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया गया, जिससे डॉ रामाशीष सिंह के सिर पर चोट लगने से वे शहीद हो गए थे। डॉ रामाशीष जी के शहीदी दिवस पर अटेवा बाराबंकी के सभी साथियों ने संकल्प दिवस के रूप में मनाकर आज शपथ लिया कि जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाती आंदोलन अनवरत चलता रहेगा। श्रद्धांजलि सभा में बोलते हुए जिलाध्यक्ष अमित वर्मा ने कहा कि डॉ राम आशीष जी की आत्मा को तभी शांति मिलेगी जब पुरानी पेंशन बहाल होगी। इस पवित्र कार्य के लिए हमें जाति, धर्म ,पार्टी आदि का मोह त्यागकर प्रत्येक दशा में मुद्दे के साथ खड़ा होना पड़ेगा।

[smartslider3 slider=3]

जिलाध्यक्ष अमित वर्मा ने कहा कि राजनैतिक पार्टियां जब भी सत्ता में आती है तो अपने वादे से मुकर जाती हैं। अटेवा अपने मुद्दे को हमेशा ही संवैधानिक दायरे में रहकर उठाता रहा है और आगे भी उठाता रहेगा। एनपीएस एवं निजीकरण का विरोध हमेशा करता रहेगा। इसके लिए किसी भी हद तक जाने के लिए भी वह तैयार है। डी पी ए के महामंत्री के के सिंह ने कहा कि यदि सभी 80लाख शिक्षक/ कर्मचारी अधिकारी लामबंद हो गए तो वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ही पुरानी पेंशन बहाल हो सकती है। प्रांतीय महामंत्री अरुणेंद्र वर्मा ने कहा जिन शिक्षक कर्मचारियों फौजियों के सहारे देश सुरक्षित रहकर प्रगति कर रहा है उन्हीं के बुढ़ापे के साथ इतना बड़ा धोखा किया जा रहा है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के अध्यक्ष सुनील रावत ने कहा की एनपीएस के तहत रिटायर होने वाला शिक्षक कर्मचारी मात्र ₹850 से लेकर ₹2500 पेंशन पा रहा है।

[smartslider3 slider=4]

प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष पवन वर्मा ने कहा देश को अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ समय देने के पश्चात भी आज के महंगाई के दौर में इतने कम रुपए से अपना बुढ़ापे का जीवन कैसे चलाएगा। जिला अध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि एनपीएस कर्मचारियों के लिए धोखा है और यह कोई पेंशन स्कीम नहीं है। उत्तर प्रदेश ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष धर्मराज सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन कर्मचारियों का संवैधानिक अधिकार है। यूटा मंत्री शाकिब किदवई ने कहा कि पुरानी पेंशन के लिए सभी कर्मचारियों को एकजुट होकर संघर्ष करना पड़ेगा। जिला संयोजक रामकिशुन बौद्ध ने कहा कि एन पी एस सरकारी कर्मचारियों के लिए छलावा है। सभा का संचालन जिला मीडिया प्रभारी अभिषेक नाग ने किया।

[smartslider3 slider=5]

इस श्रद्धांजलि सभा में विपिन वर्मा, अरुण वर्मा, शिवम शर्मा, राधेश्याम मौर्य, नरसिंह गौतम, राम चन्द्, रफी अहमद, प्रदीप महाजन, कमलेश, सोनम, मोहम्मद शारिक, जंग बहादुर, शेर सिंह, एखलाक अहमद, राजेश यादव, वी पी सिंह, पवन कुमार, राजेश यादव, संदीप, दीपू यादव, विवेक, अनुज, पर्यावरण प्रेमी विजय प्रताप, विनोद वर्मा, जय सिंह, आशीष वर्मा, निर्मल, मनोज कुमार, यश, अमित, संग्राम सिंह, गौरीशंकर मौर्य, संतोष कुमार आदि समेत अटेवा के विभिन्न पदाधिकारी व अन्य संगठनों के पदाधिकारी एवं कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- मन्सूफ अहमद

admin
Author: admin

15878
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!