Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Barabanki News: पोखरा चीनी मिल में ट्रैक्टर से कुचल कर युवक की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

 

हैदरगढ़-बाराबंकी।
ट्रैक्टर का टायर चढ़ जाने से पोखरा चीनी मिल में कार्यरत एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद मिल के कर्मचारियों ने युवक को घायल अवस्था मे सीएचसी हैदरगढ़ पहुँचाया। अस्पताल में मौजूद चिकित्सको ने युवक को मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामे की कार्यवाही के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
फ़ाइल फ़ोटो मृतक देवी प्रसाद
जानकारी के अनुसार कोतवाली हैदरगढ़ क्षेत्र के मर्दापुर गाँव निवासी देवी प्रसाद उर्फ ननकऊ (30) पुत्र शिव नरायण पोखरा चीनी मिल में ठेकेदार के अंडर में ट्रैक्टर से बकास हटाने का कार्य करता था। मंगलवार की सुबह लगभग 4 बजे शिव नरायण काम करते करते थक गया, जिसके बाद वह ट्रैक्टर खड़ा करके पास ही लेटकर आराम करने लगा। चर्चा है कि मृतक के गांव निवासी राज कुमार गौतम भी ट्रैक्टर से बकास हटाने का कार्य करते थे, तभी राजकुमार ट्रैक्टर बैक करने लगे और ट्रैक्टर का पिछला पहिया देवी प्रसाद के ऊपर चढ़ गया।

यह भी पढ़े : Barananki News: डीएम सत्येन्द्र कुमार के प्रयासों से टूटा पिछले लोकसभा चुनाव की वोटिंग का रिकार्ड, 67.10 प्रतिशत मतदान के साथ यूपी में टॉप पर रहा बाराबंकी

घटना में गंभीर रूप से घायल देवी प्रसाद को मिल के कर्मचारी आनन-फानन 108 एम्बुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरगढ़ ले गए। जहां अस्पताल में मौजूद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक हैदरगढ़ सीएचसी पहुंचे और परिजनों को ढ़ाढस बधाने के उपरांत शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद शाम को शव वापस आने की सूचना मिलते ही सैकड़ो ग्रामीण चीनी मिल के मुख्य गेट पर पहुंच गए और मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे।
फ़ोटो : ग्रामीणों से वार्तालाप करते पुलिस अधिकारी
प्रदर्शन की भनक लगते ही पुलिस कर्मियो ने देवी प्रसाद के शव को रास्ते मे ही रोक लिया। पुलिस उपाधीक्षक और प्रभारी निरीक्षक हैदरगढ़ ने चीनी मिल गेट पर प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित ग्रामीणों के बीच पहुंच कर काफी मान मनोव्वल के उपरांत ग्रामीणों का गुस्सा शांत कराया जिसके बाद देर शाम शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
गश खाकर बेहोश हुई गर्भवती पत्नी
मर्दापुर गांव निवासी देवी प्रसाद काफी गरीब व्यक्ति था जो चीनी मिल मे ट्रैक्टर चलाकर अपने परिवार की जीविका चलाता था। मंगलवार को जैसे ही मृतक की पत्नी सरला को जानकारी हुई की उसका पति अब इस दुनिया में नही रहा वह गश खाकर वही गिर पड़ी। रोते हुए सरला ने बताया कि मै पेट से हूं अब हमारा पालन पोषण कौन करेगा। किस के सहारे मै अपना जीवन गुजर बसर करूगी। इस दौरान वहां खड़े सैकड़ो ग्रामीणों की आंखे नम हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि देवी प्रसाद के तीन बच्चे क्रमशः आयुष उम्र 08 वर्ष, नेना 03 वर्ष, नित्या 02 वर्ष और एक पेट में पल रहा है।
ग्रामीणों ने किया सड़क जाम करने का प्रयास
मृतक के परिवार को मुआवजे देने की मांग को लेकर पोखरा चीनी मिल के मुख्य गेट पर प्रदर्शन कर रहे सैकड़ो ग्रामीणों ने बांदा बहराइच मार्ग जाम करने का असफल प्रयास किया। लेक़िन दल बल के साथ मौके पर मौजूद पुलिस उपाधीक्षक ने ग्रामीणों को शांत करा जाम खुलवा दिया। उपधीक्षक का कहना था कि पुलिस प्रशासन जब आपकी बात सुन रहा है तो सड़क जाम करने का क्या मतलब है।
मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक दिनेश रावत
ग्रामीणों द्वारा चीनी मिल पर प्रदर्शन करने की जानकारी जैसे ही भाजपा विधायक दिनेश रावत को हुई तो वह भी मौके पर पहुंच गए। लेकिन तब तक मामला शांत हो गया था। भाजपा विधायक ने मृतक के परिजनो से मिलकर उन्हें ढ़ाढस बंधाते हुए हर संभव मदद दिलाए जाने का अश्वासन दिया। लगभग एक घंटे रूकने के पश्चात विधायक अपने गंतव्य को रवाना हो गए।
रिपोर्ट – मोहम्मद इदरीस
Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

7955
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!