Search
Close this search box.

Barabanki News: सीमा पर शहीद जवानों और आंदोलन में शहीद किसानों की विधवाएं मोदी जी से अपने मंगलसूत्र का हिसाब मांग रही है – सुप्रिया श्रीनेत

 

बाराबंकी।
“इण्डिया गठबन्धन की सरकार बनते ही हम देश की जनता को 10 किलो राशन देंगे। देशभर में 25 लाख रूपये तक निःशुल्क इलाज की कैशलेस बीमा योजना लागू करेंगे। भाजपा का चार सौ पार का नारा संविधान को खत्म करने की साजिश और आरक्षण को खत्म करने का षडयन्त्र था। चार सौ पार का नारा देने वालों को 150 के लाले पड़ रहे है।”
उक्त बातें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सोशल मीडिया इंचार्ज व राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीमती सुप्रिया श्रीनेत ने आज बाराबंकी में इण्डिया गठबन्धन के प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का 48 पन्ने और 15339 शब्दों का न्याय पत्र एक ऐसा न्याय पत्र है जिसमें देशवासियों की सभी समस्याओं का समाधान है। जो वातानुकूलित कमरे में नहीं बल्कि कन्या कुमारी से कश्मीर तक पैदल भारत जोड़ों यात्रा तथा मणिपुर से मुम्बई तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान देश की जनता से मिलने और उनकी जरूरतों को जानने के बाद बनाया गया है।

यह भी पढ़े : Barabanki News: तालाब से 30 वर्षीय युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप, मामले की जांच में जुटी पुलिस

कर्जमाफी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए सोशल मीडिया प्रभारी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी की तरह अपने पूंजीपति मित्रों का 16 लाख करोड़ रूपये का कर्जा नहीं माफ करेंगे बल्कि किसान न्याय के तहत हम देश के अन्नदाताओ का कर्जा माफ करेंगे। किसान आन्दोलन के चलते सात सौ किसानों ने शहादत दे दी, वह सरकार से क्या मांग रहे थे? अपनी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य और किसान विरोधी काले तीन कानूनों की वापसी। सैंकड़ों शहादत के बाद कानून तो वापस हो गये पर उन्हें न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिला। हम इण्डिया गठबन्धन की सरकार बनते ही स्वामीनाथन रिपोर्ट के अनुसार एम0एस0पी0 देंगे। कृषि उपकरणों व खेती के लिये जरूरी चीजों को जी0एस0टी0 से मुक्त करेंगे।

यह भी पढ़े : Barabanki News: जाति धर्म की राजनीति करने वाली भाजपा का सफाया तय – अरविन्द सिंह ‘गोप’

युवा न्याय के तहत इण्डिया गठबन्धन की सरकार प्रत्येक डिप्लोमा धारक या डिग्री धारक को 1 लाख रूपये सालाना की पक्की नौकरी देगी। पेपर लीक मामलों में ऐसा कानून बनायेंगे जिससे पेपर लीक करने वालों की रूंह कांप जाये। 30 लाख केन्द्र सरकार के खाली पदों को तत्काल भरकर बेरोजगारों को नौकरी व नारी न्याय के तहत महालक्ष्मी योजना चलाकर हर गरीब परिवार की सबसे बुजुर्ग महिला के बैंक खाते में 1 लाख रूपये सालाना देंगे और महिलाओं के लिये केन्द्र सरकार की नौकरियों में 50 प्रतिशत का आरक्षण देंगे।

यह भी पढ़े : Barabanki News: प्रतिबंधित प्रजाति के 04 कछुओं के साथ 06 वन्य जीव तस्कर गिरफ्तार

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि करोना काल में जब यह महामारी विकराल रूप ले चुकी थी तो विदेश में रहने वाले भारतीयों को तो मोदी सरकार हवाई जहाज से लेकर आयी लेकिन गरीब मजदूर चिलचिलाती धूप में नंगे पैर अपनी जान पर खेलकर अपने घर आयें। मोदी सरकार में इनका मित्र अडानी जहाँ 1 हजार 6 सौ करोड़ रूपये रोजाना कमा रहा है वही श्रमिक की कमाई मात्र 237 रूपये प्रतिदिन है। यू0पी0ए0 सरकार की दो योजनायें जिन्होंने करोना काल में संजीवनी का काम किया पहली खाद्य सुरक्षा अधिनियम और दूसरी मनरेगा। इण्डिया गठबन्धन की सरकार बनते ही 10 किलो राशन के साथ ही मनरेगा की मजदूरी 400 रूपये की जाएगी।

यह भी पढ़े : Barabanki News: 75 वर्षों में देश मे सबसे ज्यादा घोटाला कांग्रेस की सरकार में हुआ है – अनुप्रिया पटेल, केंद्रीय राज्यमंत्री

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुये राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि चार चरणों के सम्पन्न हुये चुनावों में भाजपा का चार सौ पार का नारा हवा में उड़ गया है। अब वह नारा वो भूल चुके है। मंगलसूत्र के बारे में पूछने पर राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि देश की सीमा पर जो जवान शहीद हो गये हैं उनकी पत्नियां मोदी से अपने मंगलसूत्र का हिसाब मांग रही हैं। किसान आन्दोलन में प्रधानमंत्री के जिद के चलते जो 700 किसान शहीद हो गये थे उनकी विधवायें प्रधानमंत्री से अपने मंगलसूत्र का हिसाब मांग रही है। 10 साल की भाजपा सरकार ने समाज के सभी वर्गों को छला है एक बात मैं दावे के साथ कह रही हूं कि देश में इण्डिया गठबंधन के पक्ष में आंधी चल रही है। 4 जून के नतीजों में मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहें है।
रिपोर्ट – मन्सूफ अहमद
Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

15878
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!