Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Barabanki News: अन्नदाताओं पर भारी पड़ रही विद्युत विभाग की लापरवाही, कही ट्रांसफार्मर तो कही ढीले तार बन रहे फसलों में आग लगने की वजह

 

रामनगर-बाराबंकी।
रामनगर थाना क्षेत्र के बिछलखा मार्ग पर स्थित कोल्ड स्टोर के पीछे बिजली के ट्रांसफार्मर में मंगलवार को अचानक हुए शॉर्टसर्किट से कस्बा निवासी हरिनाम व राजेश के खेत में खड़ी लगभग पाँच बीघा गेंहू की फसल जलकर नष्ट हो गयी। सूचना पर पहुंची दमकल ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। किसान राजेश ठेके पर खेत लेकर फसल की बुआई करके परिवार का भरणपोषण करते हैं। इस बार भी अपनी गाढ़ी कमाई से 3 बीघे से अधिक फसल लगायी थी। पकी पकाई फसल जल जाने से परिवार के भरणपोषण के लाले पड़ गए हैं। वही आग से हरिनाम की भी डेढ़ बीघा फसल जलकर राख हो गयी।

यह भी पढ़े : Barabanki News: विद्युत पोल से टकराई तेज़ रफ़्तार बाइक, युवक की मौत

रिपोर्ट – निरंकार त्रिवेदी

हैदरगढ़-बाराबंकी।
थाना लोनीकटरा अंतर्गत कान्हूपुर गांव में बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग में दो किसानों की 32 बिस्सा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। रामसागर पाल के खेतों के पास बिजली लाइन गुजरी है। इसी लाइन में मंगलवार की दोपहर 1:00 बजे स्पार्किंग होने से चिंगारी खेतों में गिरी और देखते ही देखते आग ने रामसागर पाल और उनके पड़ोस में स्थित श्यामू महाजन के खेतों को अपनी चपेट में ले लिया। जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक दोनों किसानों की कई बीघा फसल जलकर नष्ट हो गई। अग्निकांड की सूचना ग्राम निवासी रिंकू द्वारा फायर स्टेशन को दी गई परंतु जब तक फायर कर्मी मौके पर पहुंचे उससे पहले ही ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया। सूचना पाकर पहुंचे हल्का लेखपाल राघवेंद्र प्रताप सिंह अग्निकांड में हुई क्षति का आकलन किया और रिपोर्ट विभाग को सौंपने की बात कही।

यह भी पढ़े : Barabanki News: सीडीओ ने आईटीआई कॉलेज व कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का किया औचक निरीक्षण

रिपोर्ट – मोहम्मद इदरीस

निंदूरा-बाराबंकी।
कुर्सी थाना क्षेत्र के उमरा चौकी अंतर्गत ग्राम मदारपुर में यूथ डिग्री कॉलेज के सामने मंगलवार सुबह 11 बजे हाइटेंशन लाइन में हुई स्पार्किंग के बाद गिरी चिंगारी से ओमप्रकाश, शिवप्रताप, शिवकुमार, शान्ति देवी, कामिनी देवी, रामशंकर आदि किसानों के खेतो में लगी गेंहू की फसल में आग लग गयी। सूचना पर पहुँची फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया गया। तब तक खेतो में लगी फसल जलकर राख हो गयी। हल्का लेखपाल अवनीश कुमार ने बताया की आग लगने से लगभग 6 बीघा से अधिक गेंहू फसल का नुकसान हुआ है। किसानों को हर संभव मदद का प्रयास किया जाएगा।

यह भी पढ़े : Barabanki News: साइबर थाना टीम ने ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकार पीड़िता के बैंक खाते में वापस कराए 71,972/-रुपए

रिपोर्ट – ललित राजवंशी
विज्ञापन
Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

3110
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!