Search
Close this search box.

Barabanki: चौकी इंचार्ज ने दलित किशोरी की इज़्ज़त की कीमत लगवायी एक लाख, सीएम से शिकायत के बाद एसपी ने थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज पर गिराई गाज

 

बाराबंकी।
बाराबंकी के मसौली इलाके में एक दलित किशोरी को उसके भाई का शादीशुदा दोस्त बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया। तीन दिनो तक किशोरी के साथ गलत काम करने के बाद युवक उसे गांव के बाहर छोड़ गया। वापस घर पहुची किशोरी से पूछताछ के बाद परिजनों ने युवक पर अपहरण कर रेप करने का आरोप लगाते हुए पुलिस चौकी पर तहरीर दी। आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने आरोपी से एक लाख रुपए दिलवाने की बात कहते हुए जबरन सुलहनामा लिखवा लिया। मामले की जानकारी होने पर एसपी ने थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज पर गाज गिराते हुए निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़े : Barabanki: दवा लेने अस्पताल आयी महिला से पूर्व पति ने ज़बरन करी छेड़छाड़, महिला ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की करी मांग

जानकारी के अनुसार मसौली थाने की त्रिलोकपुर पुलिस चौकी अंतर्गत एक गांव निवासी दलित किशोरी के पिता की 2019 में हत्या हो गयी थी। हत्या के अगले दिन ही किशोरी की मां ने भी आत्महत्या कर अपनी जान दे दी थी। जिसके बाद से 16 वर्षीय किशोरी और उसका भाई अपने मामा के साथ रह रहे हैं। बीती 22 अगस्त को किशोरी के भाई का दोस्त अंकित वर्मा पुत्र देवानंद किशोरी को बहला फुसलाकर अपने साथ पहले बाराबंकी के एक होटल ले गया जहां रात गुजारने के बाद अगले दिन बस द्वारा लखनऊ, कानपुर होते हुए ग़ाज़ियाबाद ले गया। तीन दिनों तक किशोरी के साथ गलत काम करने के बाद 25 अगस्त की सुबह अंकित उसे गांव के बाहर छोड़कर अपने घर चला गया।

यह भी पढ़े : Barabanki: अधिकारी डकार रहे भूसा और हरा चारा..गौमाता को मिट्टी से करना पड़ रहा गुज़ारा

घर पहुंची किशोरी से घटनाक्रम की जानकारी मिलने के बाद किशोरी के मामा ने 25 अगस्त को ही त्रिलोकपुर पुलिस चौकी पहुंच कर अंकित वर्मा पर किशोरी के अपहरण व बंधक बनाकर रेप करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को लिखित तहरीर दी। आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने अंकित को चौकी पर बुलवाया तो लेकिन उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई के बदले किशोरी की इज़्ज़त की कीमत एक लाख रुपए तय करते हुए किशोरी, उसके भाई और मामा को जबरन सुलहनामा पर हस्ताक्षर करने को मजबूर कर दिया। अगले ही दिन 26 अगस्त को आरोपी अंकित वर्मा के दोस्त संदीप के खाते से किशोरी के मामा के खाते में 50 हज़ार की रकम ऑनलाइन ट्रांसफर भी कर दी गयी।
फ़ोटो : आरोपी के दोस्त द्वारा ऑनलाइन ट्रांसफर की गई रकम
एसपी भी नही दिला सके इंसाफ
पुलिस चौकी पर सुनवाई न होती देख किशोरी के मामा ने 27 अगस्त को एसपी दिनेश कुमार सिंह से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई। जिसपर एसपी ने थानाध्यक्ष मसौली को तत्काल आरोपी पर केस दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल कराने के लिए निर्देशित किया। आरोप है कि एसपी के यहां से वापस घर लौटते ही मसौली पुलिस किशोरी और उसके मामा को थाने ले आयी। जहां तहरीर बदलवा कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया और किशोरी को थाने में ही क़ैद कर परिजनों तक से नही मिलने दिया।
नाबालिग को बालिग साबित करने का किया जा रहा था प्रयास
सूत्रों के मुताबिक मसौली पुलिस द्वारा नाबालिग किशोरी को बालिग साबित कर मामले को रफादफा करने का प्रयास किया जा रहा था। इसी कवायद के तहत पुलिस ने किशोरी के स्कूल जाकर उसकी जन्मतिथि के बारे में भी मालूमात करी लेक़िन स्कूल के रिकॉर्ड में भी किशोरी की उम्र 16 वर्ष कुछ माह ही दर्ज मिली।
सीएम से शिकायत के बाद गिरी गाज
एसपी के आदेश के बाद भी न्याय न मिलते देख किशोरी के मामा ने 31 अगस्त को जनसुनवाई पोर्टल पर मुख्यमंत्री योगी से मामले की शिकायत करते हुए इंसाफ की गुहार लगाई तो महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी दिनेश कुमार सिंह ने आनन फानन मसौली थानाध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह और त्रिलोकपुर चौकी इंचार्ज मनोज कुमार पर गाज गिराते हुए दोनों को निलंबित कर दिया और दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं।

रिपोर्ट – मन्सूफ़ अहमद

यह भी पढ़े : Barabanki: आवासीय प्लॉट के नाम पर ठगी करने वाले जालसाज़ की 05 करोड़ 20 लाख की संपत्ति कुर्क

Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

13303
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!