Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Mukhtar Ansari News: मुख़्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, हालत बिगड़ने पर बांदा जेल से लाया गया था मेडिकल कालेज

 

बांदा।
बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात मौत हो गई। जेल की बैरक में मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने पर कड़ी सुरक्षा के बीच उसे जेल से बांदा मेडिकल कालेज लाया गया था। बांदा मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मौत की पुष्टि करते हुए मेडिकल बुलेटिन जारी कर दिया है। जिसमे मुख़्तार की मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताया गया है। मुख्तार की मौत के साथ ही पूर्वांचल की राजनीति के एक बड़े अध्याय का अंत हो गया।

यह भी पढ़े : Barabanki News: किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

इससे पहले मंगलवार को हालत बिगड़ने पर मुख़्तार को बांदा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने कब्ज की समस्या बताई थी और इलाज के बाद उसी दिन कारागार भेज दिया था।  हालांकि मुख़्तार के परिजन उसकी तबियत ठीक नही होने की बात लगातार कह रहे थे। मुख्तार अंसरी के बेटे उमर अंसारी ने बताया कि आज दिन में भी एक बार मुख्तार अंसारी बेहोश हुआ था। उमर के मुताबिक आज दोपहर 3.30 बजे मुख्तार अंसारी से बात हुई थी तब मुख्तार ने अपनी खराब तबीयत की जानकारी दी थी।
विज्ञापन
63 वर्ष के हो चुके मुख्तार ने कुछ दिन पहले ही बाराबंकी की अदालत में सुनवाई के दौरान आरोप लगाया था कि जेल में उसकी हत्या का प्रयास किया जा रहा है। उसे खाने में धीमा जहर दिया जा रहा है, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ रही है। मुख्तार ने डॉक्टरों की टीम से इलाज कराने के साथ ही अदालत से सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी। मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने जेल प्रशासन से रिपोर्ट भी मांगी थी। लेकिन जेल प्रशासन ने इन आरोपो का खंडन किया था।

यह भी पढ़े : मॉल में खाने पीने के शौकीन हो जाए सावधान! लूलू मॉल में कुल्फ़ी में निकला कीड़ा, देखे वायरल वीडियो

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद बांदा, गाजीपुर व मऊ समेत अन्य संवेदनशील जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। एहतियात के तौर पर मेडिकल कालेज में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात करने के साथ ही भारी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवानों को हर स्थिति से निबटने के लिए तैनात किया जा रहा है। देर रात सीएम योगी ने डीजीपी प्रशांत कुमार व अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग करी। जिसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। सोशल मीडिया पर भी कड़ी नज़र रखी जा रही है। अफवाह फैलाने वालों और आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।
रिपोर्ट – कामरान अल्वी
विज्ञापन

406
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें