Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Barabanki News: ‘चार बार लगातार हार’ के बावजूद कांग्रेस ने तनुज पर जताया भरोसा, पांचवी बार फिर उतारा मैदान में

 

बाराबंकी।
यूपी में सपा कांग्रेस के गठबंधन के बाद कांग्रेस के हिस्से में आयी 17 सीटो में से 09 सीटो पर कांग्रेस ने शनिवार देर शाम प्रत्याशी घोषित कर दिए है। बाराबंकी सीट से कांग्रेस ने पूर्व वरिष्ठ आईएएस अधिकारी व कांग्रेस के दिग्गज नेता पीएल पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया पर पांचवी बार भरोसा जताते हुए प्रत्याशी बनाया है। विधानसभा और लोकसभा के चार चुनाव हारने के बाद अब एक बार फिर पिता की राजनीतिक विरासत संभालने के लिए तनुज पांचवी बार चुनाव मैदान में होंगे।

यह भी पढ़े : बिजनौर में ये कैसी हैप्पी होली? ‘हर हर महादेव’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा कर हुड़दंगियो ने बाइक सवार मुस्लिम परिवार पर ज़बरन डाला रंग, बरसाए पत्थर, वीडियो वायरल होने के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

यूपी के चर्चित आईएएस अधिकारियों में शुमार रहे डॉ0 पीएल पुनिया ने सेवानिवृति के बाद बाराबंकी को ही अपनी राजनीति का केंद्र और कर्मस्थली बनाया। विधानसभा का अपना पहला चुनाव हारने के बाद वह 2009 में यहां से लोकसभा के सांसद चुने गए। पीएल पुनिया ने जिले में अस्तित्व की जंग लड़ रही कांग्रेस पार्टी को मजबूत तो किया लेकिन 2014 में प्रचंड मोदी लहर में भाजपा की प्रियंका रावत से काफी बड़े अंतर से चुनाव हार गए।
विज्ञापन
2017 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपने पुत्र तनुज पुनिया को अपना उत्तराधिकारी बना कर ज़ैदपुर सीट से चुनाव मैदान में उतारा लेकिन आईआईटी रुड़की से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले तनुज पुनिया बीजेपी प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह रावत के मुकाबले नही ठहर सके और चुनाव हार गए। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने फिर से तनुज को मैदान में उतारा लेकिन बीजेपी के उपेन्द्र सिंह रावत ने उन्हें विधानसभा के बाद लोकसभा चुनाव में भी करारी शिकस्त का सामना करा दिया।
विज्ञापन
2019 में ज़ैदपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी कांग्रेस ने प्रियंका गांधी की यूथ टीम के सदस्य तनुज पुनिया पर दांव खेला लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद तनुज मुख्य मुकाबले में भी जगह नही बना सके। कांग्रेस नेतृत्व ने 2022 के विधानसभा चुनाव में फिर से तनुज को ज़ैदपुर सीट से प्रत्याशी बनाया। लेकिन इस बार भी वो कुछ खास चमत्कार नही दिखा सके और चुनाव हार गए। अब यह पांचवा मौका है जब कांग्रेस ने तनुज पर भरोसा जताया है। अब देखने वाली बात यह होगी कि चार बार मतदाताओं का भरोसा जीतने में असफल रहे तनुज इस बार मतदाताओं का भरोसा जीतने में कामयाब होते हैं या नही।

यह भी पढ़े : Barabanki News: एक दरगाह जहां खेली जाती है क़ौमी एकता की होली, हिन्दू मुस्लिम मिलकर उड़ाते हैं अबीर गुलाल

रिपोर्ट – मन्सूफ अहमद

Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

2749
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!