Search
Close this search box.

Barabanki: वाह री गोदी मीडिया…शादीशुदा प्रेमी द्वारा नाबालिग युवती को भगा ले जाने की घटना को बना दिया रस्सी का सांप, अपहरण से लेकर दरिंदगी तक गढ़ डाली फर्ज़ी कहानी…सुने पीड़िता का बयान

 

बाराबंकी।
दुनिया भर में ‘किंग ऑफ पॉप’ के नाम से मशहूर अमेरिकी गायक माइकल जैक्सन ने अपने जीवनकाल में मीडिया पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि ‘मीडिया अपने फ़ायदे के लिए झूठ भी बेच देता हैं इसलिए मैं अखबार नही पढ़ता’। अफसोस की अमेरिकी गायक की मौत के 15 साल बाद भी मीडिया अपनी यह छवि बदलने में असफल रहा है। इसका ज्वलंत उदाहरण हाल ही में बाराबंकी ज़िले के मसौली थाना क्षेत्र में देखने को मिला। जहां एक शादीशुदा प्रेमी द्वारा नाबालिग युवती को भगा ले जाने की घटना को टीआरपी के भूखें मीडिया संस्थानों ने रस्सी का सांप बना डाला।  

यह भी पढ़े : Barabanki: मनरेगा मजदूरो ने पत्रकार को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पत्रकार समेत सात लोगों पर केस दर्ज

टीआरपी की भूख में बड़े बड़े नामी मीडिया संस्थानों द्वारा किस हद तक आपको फेक ख़बरे परोसी जा रही यह जानने से पहले आपके लिए हाल ही में बाराबंकी के मसौली इलाके में एक नाबालिग युवती के साथ घटी चर्चित घटना का सच जानना बेहद ज़रूरी है। दरअसल मसौली इलाके के एक गांव निवासी 17 वर्षीय दलित युवती के पिता की हत्या और मां द्वारा सुसाइड कर लिए जाने के बाद से नाबालिग अपने मामा के पास रह रही है।  नाबालिग की गरीबी का फायदा उठाते हुए पास के ही गांव में रहने वाले अंकित वर्मा नाम के एक 25 साल के शादीशुदा और एक बच्चे के पिता ने नाबालिग को अपने जाल में फंसा लिया। 
22 अगस्त को युवक शादी का झांसा देकर नाबालिग को लखनऊ ले गया फिर वहां से बस के ज़रिए वाया कानपुर होते हुए ग़ाज़ियाबाद में रहने वाले अपने भाई के कमरे पर ले गया। भाई को जब हकीकत का पता लगा तो अंकित के शादीशुदा और एक बच्चे का बाप होने की दुहाई देकर वो प्रेमी युगल को वापस गांव ले आया। भाई और परिवार वालो के समझाने पर अंकित ने तो शादी का इरादा बदल दिया। लेकिन नाबालिग युवती उसी के साथ शादी करने की ज़िद पर अड़ गयी। 

दोनों पक्षों में बात नही बनी तो मामला पुलिस तक जा पहुंचा। जहां चिरपरिचित अंदाज में आर्थिक तौर पर सम्पन्न आरोपी की तरफदारी करते हुए चौकी इंचार्ज ने पुलिसिया हथकंडे अपनाते हुए नाबालिग पर दबाव डालकर सुलहनामा लिखवा दिया। इस सबके बीच नाबालिग के मामा ने भी बहती गंगा में हाथ धोते हुए अपने निजी स्वार्थ के लिए आरोपी से 50 हज़ार रुपए अपने खाते में ले लिए। पैसे के लेनदेन की बात को लेकर आरोपी अंकित के दोस्तो ने नाबालिग पर फब्तियां कसी तो मामा ने खुद को फंसता देख आरोपियों पर बिना उसकी जानकारी के पैसे भेजने का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से शिकायत कर दी।
लड़की के नाबालिग होने के मद्देनजर एसपी दिनेश कुमार सिंह ने मुकदमा दर्ज कर अंकित को गिरफ्तार कर जेल भेजने के आदेश दिये। इसके बाद भी थानेदार ने मुकदमा दर्ज करने में हीलाहवाली करते हुए काफी देर से मुकदमा दर्ज किया। जिसकी शिकायत हुई तो अपने आदेश की नाफरमानी से नाराज़ एसपी ने चौकी इंचार्ज को निलंबित करते हुए एसओ मसौली को लाइन हाजिर कर दिया।

यह भी पढ़े : Barabanki: लखनऊ-महमूदाबाद रोड पर दो कारो और ई-रिक्शा में भीषण टक्कर, दर्दनाक हादसे में 05 लोगो की मौत, 3 घायल

यह घटना जब गोदी मीडिया को पता लगी तो सनसनी फैलाकर टीआरपी बटोरने का खेल शुरू हो गया। आरोपी अंकित द्वारा अकेले ही शौच से वापस लौट रही नाबालिग को कार में खींचकर अपहरण करने, रात भर बाराबंकी के एक होटल में दुष्कर्म करने, दुष्कर्म के चलते नाबालिग के घायल हो जाने पर अगले दिन अच्छे डॉक्टर को दिखाने का कहकर बस (पब्लिक ट्रांसपोर्ट) द्वारा वाया लखनऊ, कानपुर होते हुए करीब 500किलोमीटर सफर कर ग़ाज़ियाबाद तक ले जाने। वहाँ कमरे में बंधक बनाकर नाबालिग को पेन किलर दे देकर उसके साथ दरिंदगी करने। फिर तीन दिन बाद वापस गांव के बाहर छोड़कर फरार हो जाने की तमाम ऐसी कहानियां गढ़ डाली गई जिन्हें अपने बयान में खुद पीड़िता ने ही सिरे से नकार दिया है। 
नाबालिग युवती का बयान सुनाकर इस घटना की हकीकत से आपको रूबरू कराने के पीछे हमारा मकसद आरोपी को बेकसूर साबित करना नही है। क्यूंकि एक बच्चे का बाप होने के बावजूद आरोपी ने जिस तरह अनाथ नाबालिग को प्रेम के जाल में फंसाकर उसका शारिरिक शोषण किया उसके लिए वो कठोर से कठोर सज़ा का हकदार हैं। हमारा मकसद सिर्फ गोदी मीडिया के पत्रकारों और मीडिया संस्थान को यह बताना है कि मीडिया की गिरती साख को बचाना है तो टीआरपी और सबसे जल्दी खबर परोसने की प्रतिस्पर्धा को दरकिनार कर सबसे सटीक खबर देने की प्रतिस्पर्धा करनी होगी। 
रिपोर्ट – मन्सूफ़ अहमद

यह भी पढ़े : Barabanki: नीचे बैठे जनप्रतिनिधियों के बीच ‘लाट साहब’ बनकर कुर्सी पर बैठे ‘अधिकारी’, जूते उतारने की भी नही उठाई ज़हमत 

Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

12848
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!