Search
Close this search box.

Barabanki: एंबुलेंस सेवा को और बेहतर बनाने के लिए दिए जा रहे प्रशिक्षण का क्वालिटी हेड ने किया निरीक्षण

 

बाराबंकी।
102 एवं 108 एंबुलेंस सेवा को और बेहतर बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बाराबंकी जनपद की रामनगर सीएचसी में एंबुलेंस कर्मियों को मंडली स्तरीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आज बुधवार को क्वालिटी हेड विपिन शुक्ला द्वारा प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण कर एंबुलेंस के रिस्पांस टाइम को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए महत्वपूर्ण व प्रभावी सुझाव दिए गए।

यह भी पढ़े : Barabanki: तहसीलदार सीमा भारती ने बिना मान्यता टीन शेड के नीचे चल रहे 02 स्कूलों पर लगवाया ताला

श्री शुक्ला ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे मेडिकल टेक्नीशियन को गोल्डन आवर के बारे में भी बताते हुए कहा कि कैसे किसी भी मेडिकल इमरजेंसी में मरीज के लिए पहला घंटा कितना जरूरी होता है। लखनऊ से आए प्रशिक्षक टीम ट्रेनर अनुज व क्वालिटी ऑडिटर हिमांशु वाजपेई ने एंबुलेंस में उपलब्ध मेडिकल उपकरणों व दवाइयां को जांच कर इन इनके इस्तेमाल की जानकारी दी।

यह भी पढ़े : Barabanki: BDO का ट्रांसफर व कमीशन ख़ोरी बन्द न होने पर 13 सितंबर को सामुहिक त्याग पत्र देकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेगे प्रधान

प्रशिक्षण के दौरान एंबुलेंस में उपलब्ध सभी उपकरणों का सही समय पर इस्तेमाल करना, ऑक्सीजन देना और कम समय में मरीज को एंबुलेंस उपलब्ध कराने के विषय मे भी जानकारी दी गयी। ताकि गंभीर मरीजों को समय से प्राथमिक उपचार देते हुए उन्हें सुचारू रूप से बेहतर सेवा के साथ अस्पताल में भर्ती कराया जा सके। इस दौरान 102 108 के जिला प्रोग्राम मैनेजर मुकेश सिंह, जिला प्रभारी लवकुश वर्मा, अवनीश, इरफ़ान सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।
रिपोर्ट – निरंकार त्रिवेदी

यह भी पढ़े : Barabanki: शोहदों की अश्लील हरकतो से परेशान महिला चिकित्सक ने पुलिस से सुरक्षा की लगाई गुहार

Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

13290
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!