Search
Close this search box.

Barabanki News: सभासदों ने डीएम से करी चेयरमैन और ईओ की शिकायत, डीएम ने नगर पंचायत की जांच कराने का दिया आश्वासन

 

बाराबंकी।
नगर पंचायत सुबेहा में चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी की तानाशाही के ख़िलाफ़ लामबंद हुए नगर पंचायत के सभासदों ने गुरुवार को जिला मुख्यालय पहुंच कर जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार से नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी की तानाशाही की शिकायत करते हुए ज्ञापन सौंपा है। सभासदो की शिकायत पर जिलाधिकारी ने मामले की जांच कराने के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
गुरुवार को जिलाधिकारी बाराबंकी सत्येन्द्र कुमार से मिले नगर पंचायत सुबेहा के सभासदों ने आरोप लगाया कि हम लोगों को नगर पंचायत अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी द्वारा नगर पंचायत में कराए गए विकास कार्यों से अवगत नहीं कराया जाता ना ही किसी प्रस्ताव के बारे में कोई जानकारी दी जाती है। यही नहीं हम लोगों की उपस्थिति भी दर्ज नहीं की जाती। सदन में लगातार उठाए जाने वाले सवालों के जवाब पूछने पर अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी द्वारा गुमराह कर दिया जाता है।
सभासदों ने बताया कि बीते 22 जुलाई को नगर पंचायत कार्यालय पर बोर्ड की बैठक की गई थी। जिसमें हम सभी लोगों ने हिस्सा लिया था। कार्य योजना पर हम लोगों की कोई सुनवाई नहीं होने पर कार्यवाही का बहिष्कार किया था। पता चला है कि हम लोगों के हस्ताक्षर के बगैर अधिशासी अधिकारी द्वारा स्वत कार्य योजना को पारित कर लिया गया है जो सरासर नियम और कानून का उल्लंघन है।
सभासदों ने आरोप लगाया कि नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी द्वारा हम लोगो का लगातार मानसिक शोषण किया जा रहा है। नगर पंचायत अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी सफाईकर्मियों से अपने घरों के निजी काम कराते हैं। नगर पंचायत के 14 वार्डो में ना कभी कूड़ा उठाने वाली गाड़ी भेजी जाती है और ना सफाईकर्मी। जिसके चलते वार्डो में फैली गंदगी व कचरे से घातक व संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा मंडराने लगा है।
सभी सभासदों ने एक स्वर में कहा कि नगर पंचायत में हुए विकास कार्यों का जांच कमेटी बनाकर स्थलीय सत्यापन कराया जाए तो दूध का दूध और पानी का पानी अलग हो जाएगा। जिला अधिकारी को ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से केतार बाबू मौर्य, रवि, कुलसुम जहां, सुनीता, जयप्रकाश, प्रदीप गुप्ता, विशाल, कफील, रिजवान खां, महेंद्र मौर्य , गिरजा रावत आदि सभासद मौजूद रहे।
रिपोर्ट – मोहम्मद इदरीस

यह भी पढ़े

Barabanki: एआरटीओ ऑफिस में फैले दलालों के नेटवर्क पर पुलिस प्रशासन का बड़ा एक्शन, छापा मारकर दबोचे दर्जन भर दलाल, मचा हड़कंप

 

Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

13290
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!