Search
Close this search box.

Barabanki News: ब्लाक प्रमुख के पिटबुल डॉग ने वकील के प्राइवेट पार्ट पर किया अटैक, बुरी तरह नोचकर पहुँचाया अस्पताल

 

बाराबंकी-यूपी।
यूपी के बाराबंकी जनपद में दरियाबाद ब्लाक प्रमुख के पालतू पिटबुल (pitbull) ने एक अधिवक्ता के प्राइवेट पार्ट (private part) पर हमला कर दिया, इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद अधिवक्ता को मेडिकल कालेज लखनऊ ले जाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। गौरतलब है कि भारत मे बैन होने के बाद भी रसूखदार लोग पिटबुल (pitbull) पाल रहे हैं और पुलिस और नगर पालिका प्रशासन इनके रसूख के आगे बेबस नज़र आ रही है।
जानकारी के अनुसार यह सनसनीखेज घटना बीती 16 जुलाई को नगर कोतवाली इलाके की आवास विकास कालोनी में घटित हुई है। जहां नगर कोतवाली क्षेत्र के ही विकास भवन के पास रहने वाले एक अधिवक्ता भाजपा नेता स्व0 सुधीर कुमार सिंह सिद्धू के तेरहवीं कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वापस अपने घर लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि वहां से लौटते समय वह आवास विकास कालोनी स्थित दरियाबाद ब्लाक प्रमुख आकाश पाण्डेय के आवास पर उनके पिता विवेकानन्द पाण्डेय से मुलाकात करने रुक गए। इसी दौरान अधिवक्ता को लघुशंका लगी तो वह उठकर बाहर दीवार के पास लघुशंका करने लगे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान ब्लाक प्रमुख के पालतू पिटबुल (pitbull) ने उनपर हमला कर दिया और अधिवक्ता के प्राइवेट पार्ट को बुरी तरह नोच कर क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के बाद खून से लथपथ अधिवक्ता को गंभीर हालत ने अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।
नगर में जल्द बनेगा ABC सेंटर
नगर पालिका परिषद नवाबगंज के अधिशासी अधिकारी संजय शुक्ला ने बताया की बीते कुछ समय से नगर क्षेत्र में कुत्तों के हमलों की घटनाओं में इज़ाफ़ा हुआ है। इसको मद्देनजर रखते हुए नगर में एनिमल बर्थ कंट्रोल (ABC) सेंटर बनाने की योजना चल रही है। प्रोजेक्ट बनवा कर स्वीकृति के लिए शासन को भेजा जाएगा। एबीसी सेंटर के साथ साथ नगर पालिका क्षेत्र में कुत्ता पालने के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी।
हरियाणा में भी युवक के प्राइवेट पार्ट पर अटैक कर चुका पिटबुल
भारत मे किसी व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट (private part) पर पिटबुल (pitbull) के हमले का यह कोई पहला मामला नही है, इससे पहले मार्च 2024 में हरियाणा के सोनीपत में नेशनल हाइवे 44 पर स्थित कुंडली पार्कर रेजीडेंसी की लिफ्ट में पूनम नाम की महिला के पालतू पिटबुल (Pitbull) ने सुदर्शन नाम के एक व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट (private part) पर हमला कर दिया था, इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। पीड़ित ने इस मामले की शिकायत पुलिस से भी करी थी।
भारत सरकार ने 23 विदेशी नस्लो के कुत्तों पर लगाया प्रतिबंध
पिछले कुछ वर्षों में, भारत में कुत्तों द्वारा हमलों की घटनाएं बढ़ रही हैं। इन घटनाओं में, कुत्तों ने अपने मालिकों या अन्य लोगों को काट लिया है। यहां तक कि कुत्तों के हमले में कई छोटे बच्चों की मौत हुई है या वे बुरी तरह घायल हो गए हैंं। सोशल मीडिया पर भी ऐसी घटनाओं के वीडियो और फोटो वायरल होते रहते हैं। करीब डेढ़ साल पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उस वक्त हड़कंप मच गया था, जब एक पालतू पिटबुल कुत्ते ने अपनी ही मालकिन की जान ले ली थी। लखनऊ के कैसरबाग में अपने बेटे के साथ रहने वाली बुजुर्ग महिला को उनके पालतू पिटबुल ने हमला कर मार डाला था। जांच में सामने आया कि पिटबुल अपनी मालकिन को तकरीबन डेढ़ घंटे तक नोचता रहा था। बीते कुछ सालों में विदेशी कुत्तों के काटने या हमला करने से इंसानों की मौत की दर्दनाक घटनाएं सुर्खियों में रही हैं। उसी को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को पिटबुल, रॉटविलर, टेरियर, वोल्फ डॉग और मास्टिफ्स जैसे 23 विदेशी नस्ल के कुत्तों को पालने, प्रजनन और बिक्री पर रोक लगाने का निर्देश दिया जा चुका है।
प्रतिबंधित कुत्तों की नस्लों की सूची
पिटबुल टेरियर, तोसा इनु, अमेरिकन स्टेफोर्डशायर टेरियर, फिला ब्रासीलिरियो, डोगो अर्जेंटिनो, अमेरिकन बुलडॉग, बोएसबीए, कनगाल, सेंट्रल एशियन शेफर्ड, काकेशियन शेफर्ड, साउथ रशियन शेफर्ड, टोनजैक, सरप्लानिनैक, जापानी तोसा ऐंड अकिता, मास्टिफ्स, रॉटविलर, टेरियर, रोडेशियन रिजबैक, वोल्फ डॉग्स, कनारियो, अकबाश, मॉस्को गार्ड, केन कार्सो।
रिपोर्ट – मन्सूफ़ अहमद

यह भी पढ़े : Barabanki News: समोसे में भरे बासी आलू को लेकर श्रद्धालुओं और दुकानदार में जमकर कहासुनी

यह भी पढ़े : Barabanki News: चेयरमैन और ईओ की मनमानी के ख़िलाफ़ फूटा सभासदों का आक्रोश, बोर्ड बैठक का बहिष्कार कर किया प्रदर्शन

Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

12844
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!