Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Barabanki News: मुख्तार अंसारी की मौत को रहस्यमयी बता कर वकील ने FIR के लिए कोर्ट में दी अर्ज़ी, 04 अप्रैल को आएगा फैसला

 

बाराबंकी।
शेरे पूर्वांचल के नाम से मशहूर पांच बार के विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात हुई मौत के बाद सूबे का माहौल गरमा गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे प्रदेश को अलर्ट पर रखते हुए धारा 144 लगा दी गयी है। मुख्तार की मौत को लेकर परिजनो ने जहाँ गंभीर आरोप लगाए हैं वही मुख़्तार की मौत को रहस्यमयी बताते हुए उनके वकील ने मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए अदालत में अर्ज़ी दी है। जिस पर 04 अप्रैल को फैसला आना है।

यह भी पढ़ें : Barabanki News: लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी तादाद में निर्मित व अर्धनिर्मित असलहे बरामद

बाराबंकी के एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष जज अपर सत्र न्यायाधीश कमलकांत श्रीवास्तव की अदालत में आज शुक्रवार को गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी समेत 12 अन्य आरोपियों की पेशी नियत थी। इस दौरान मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन ने एक अर्जी अदालत को दी। अर्ज़ी में बताया गया कि बीते 21 मार्च को प्रार्थी (मुख़्तार) के वकील ने कोर्ट के समक्ष एक प्रार्थना पत्र दिया था, जिसमें 19 मार्च को विषाक्त पदार्थ खिलाने की बात कही गई थी। उन्होंने पत्र के जरिए कोर्ट को बताया कि 28 मार्च को रहस्यमयी परिस्थितियों में प्रार्थी (मुख्तार अंसारी) की मौत हो गई है। मुख्तार के वकील रणधीर सिंह सुमन ने कोर्ट से अपील करते हुए कहा कि उस पत्र को प्रार्थी का मृत्य कालीन कथन मानकर वाद दर्ज करने की आवश्यकता है।
विज्ञापन
मुख्तार के वकील रणधीर सिंह सुमन ने कोर्ट से बांदा जेल के सभी सीसीटीवी फुटेज के साथ साथ वॉल कैमरा की भी फुटेज सुरक्षित रखने की अपील की है। इसके अलावा मुख्तार के वकील ने बांदा जेल में निरीक्षण के नाम पर रात में आने वाले सभी अधिकारियों की एंट्री और कैमरे में आए उनके फोटो को भी सुरक्षित किए जाने की मांग की है। इसके साथ ही अर्ज़ी में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के लिए आदेश देने की भी अपील की गई है। कोर्ट ने दोनों तरफ के वकीलों की बहस सुनने के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया है, और आदेश के लिए 04 अप्रैल की तारीख नियत कर दी है।

यह भी पढ़ें : मॉल में खाने पीने के शौकीन हो जाए सावधान! लूलू मॉल में कुल्फ़ी में निकला कीड़ा, देखे वायरल वीडियो

रिपोर्ट – मन्सूफ अहमद

483
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें