Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बाराबंकी : राज्यमंत्री सतीश शर्मा ने जनपद स्तरीय ग्राउंड ब्रेक्रिग सेरेमनी चतुर्थ का किया शुभारंभ

 

बाराबंकी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सोमवार को उ०प्र० सरकार द्वारा राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी चतुर्थ का उद्घाटन किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने निवेश करने वाले उत्तरप्रदेश के समस्त उद्यमियों को सम्बोधित भी किया। कार्यक्रम को लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से प्रत्येक जनपद में प्रसारित भी किया गया। इसी क्रम में जनपद स्तर पर रिटज् कान्टीनेंटल रिजार्ट में प्रदेश के खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री सतीश चन्द्र शर्मा एवं मिश्रिख के भाजपा सांसद अशोक कुमार रावत की उपस्थिति में ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी चतुर्थ का आयोजन किया गया।बाराबंकी जनपद में आयोजित कार्यक्रम में कुल हस्ताक्षरित 381 एम.ओ.यू. में से 214 इकाईयो का शुभारंभ किया गया। जिनका कुल निवेश 11926 करोड़ रुपये तथा प्रस्तावित रोजगार 110255 है। जनपद स्तरीय कार्यक्रम में 10 करोड़ के कम लागत के विभिन्न निवेशकों द्वारा प्रतिभाग किया गया। जबकि 10 करोड़ से अधिक के निवेशकों द्वारा जनपद लखनऊ के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया।
कार्यक्रम में उपस्थित निवेशकों तथा आई.आई.ए. के जनपद स्तरीय चेयरमैन राजेश तिवारी तथा मण्डलीय चेयरमैन प्रमित सिंह द्वारा जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अभूतपूर्व सहयोग का उल्लेख करते हुए बाराबंकी में औद्योगिक हित में तैयार वातावरण के संबंध में विचार व्यक्त किए गए तथा यह भी अवगत कराया गया कि उनकों संबंधित विभागों द्वारा समस्त सहमति अनापत्तियां ससमय प्राप्त हुई।जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार झा ने बताया कि उद्यम स्थापनार्थ संबंधित समस्त आवश्यकताओं को ससमय पूर्ण किया गया है, जिसके फलस्वरूप जनपद में पहली मेडिकल यूनिवर्सिटी की स्थापना हो रही है। इसी प्रकार से कृषि, पशुपालन, हार्टिकल्चर, तथा एमएसएमई क्षेत्र से संबंधित इकाईयां जनपद बाराबंकी में स्थापित हो रही है, जिससे जनपद में नवीन रोजगार सृजित हो रहे हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा निवेशकों उद्यमियों को आश्वस्त किया गया कि किसी भी निवेशक या उद्यमी को उद्यम स्थापनार्थ किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी।
राज्यमंत्री सतीश शर्मा द्वारा जनपद में इकाईयों के स्थापनार्थ उपलब्ध सुविधाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की गयी तथा तहसील रामसनेहीघाट में विकसित हो रहे औद्योगिक क्षेत्र के संबंध में अवगत कराया गया तथा यह आश्वस्त किया गया कि किसी भी नवीन निवेशक को भूमि संबंधित समस्यायें नहीं होंगी तथा अवस्थापना सुविधाओं को भी सुदृढ़ किए जाने के संबंध में अवगत कराया गया। सांसद मिश्रिख द्वारा सम्बोधन में बाराबंकी जनपद का लक्ष्य पूर्ण किए जाने के संबंध में शुभकामनाएँ दी गई तथा औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के संबंध में जानकारी प्रदान की गयी। जनपद स्तरीय कार्यक्रम में निवेशकों को तथा औद्योगिक संगठनों को सम्मानित भी किया गया।इसके अतिरिक्त निन्दूरा, दरियाबाद, रामनगर, हरख एवं हैदरगढ़ ब्लॉक में भी जनप्रतिनिधियों की गरिमामयी उपस्थिति में ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी-चतुर्थ के अंतर्गत निवेश कार्यकम का आयोजन किया गया। जिसमें 10 करोड़ से कम का निवेश करने वाली जनपद की विभिन्न इकाईयों द्वारा प्रतिभाग किया गया।कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष अरविन्द मौर्य, मण्डलीय चेयरमैन आई.आई.ए. प्रमित कुमार सिंह, चेयरमैन आई.आई.ए. राजेश कुमार तिवारी सहित संबंधित जनपद स्तरीय विभागीय अधिकारी, निवेशक व उद्यमी उपस्थित रहे।
रिपोर्ट – मन्सूफ अहमद
Barabanki Express
Author: Barabanki Express

Barabanki Express News 24×7 is the most credible hindi news portal of District Barabanki. pls follow to get updates what's happening around ur City and District

3110
आपकी राय

बाराबंकी 53 लोकसभा क्षेत्र से आप किस प्रत्याशी को अपने सांसद के तौर देखना पसंद करते हैं ?

और पढ़ें

error: Content is protected !!