Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

UP Government 100 Day : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गिनाईं सरकार के 100 की उपलब्धियां

-विधान परिषद हो गई कांग्रेस मुक्त-सीएम

लखनऊ। यूपी सरकार के 100 पूरे होने पर भाजपा में गजब का उत्साह है। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां गिनाई। सीएम योगी ने लखनऊ में अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर एक पुस्तिका का विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर तंज भी कसा। सीएम योगी ने कहा कि विधानपरिषद चुनाव में बीजेपी ने 33 सीट हासिल की। जबकि विधानपरिषद कांग्रेस मुक्त हो गई। इसके अलावा बीजेपी की तरफ से आजमगढ़ और रामपुर की लोकसभा पर भी फतेह हासिल कर ली।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि “यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है और देश को आगे बढ़ा सकता है। ‘सरकार जनता के द्वार’ सफल रही, क्योंकि 18 मंत्रियों ने प्रत्येक आयुक्तालय में 72 घंटे तक शिविर लगाए, ‘जनता चौपाल’ आयोजित किए, विकास कार्यों का आकलन किया, प्रखंडों, गांवों में गए।” उन्होंने कहा कि “हमने 100 दिनों के लक्ष्य को हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण काम किए। इसमें तकनीक का भी बेहतक इस्तेमाल किया गया।”

सीएम योगी ने कहा कि “हाल में हुए 36 विधानपरिषद सीट पर चुनाव हुए जिसमें हम लोग 33 सीट जीते। विधानपरिषद अब कांग्रेस मुक्त हो गया है। आजमगढ़ और रामपुर सहित 2 उपचुनाव सीटें, जो 2019 में सपा द्वारा जीती गई थीं, इस साल भाजपा ने उस पर भी विजय हासिल की है। यूपी में यह पहली बार था कि एक गठित सरकार पूरे 5 साल रही और बहुमत के साथ फिर से सत्ता में आई। हमने वो किया जो हमने वादा किया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को रोजगार से लेकर पुलिस भर्ती और व्यवसाय के लिए लोन मेले लगाने की बात कही। उन्होंने कहा कि “हमारा लक्ष्य है हर घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिले और सबको रोजगार मिले। उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनेगा। यूपी देश को आगे ले जाने का काम करेगी। हम अपने वादे के लिए कृत संकल्पित हैं।”

admin
Author: admin

5178
आपकी राय

क्या आप बाराबंकी के मौजूदा भाजपा सांसद उपेन्द्र सिंह रावत की कार्यशैली से संतुष्ट है?

और पढ़ें