Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बाराबंकी : हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद-उल-फ़ित्र का त्यौहार, नमाज़ के बाद मांगी गई देश मे अमन चैन की दुआएं

[smartslider3 slider=1]

बेलहरा-बाराबंकी।

नगर पंचायत बेलहरा में ईद-उल-फ़ित्र का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान सुबह 8:30 बजे ईद की नमाज़ क़दीमी ईदगाह में पढ़ी गई जिसमे हज़ारों की तादाद में लोगों के पहुंचने से ईदगाह ख़चाख़च भर गई। ईद की नमाज़ शाही इमाम मौलाना क़ुर्बान अली ने पढ़ाई, नमाज़ के बाद लोगों ने नगर व देश में अमन चैन की दुआ मांगी। दुआ के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर भाईचारे का संदेश देते हुए ईद की बधाई दी। ईदगाह से वापस आने के बाद मुस्लिम समाज में दावतों का दौर शुरू हुआ लोगों ने एक दूसरे के घर जाकर ईद का मुख्य पकवान ‘सिंवई’ खाकर मुंह मीठा किया।

बच्चों में दिखा जोश

ईद के त्यौहार को लेकर बड़ों से ज़्यादा बच्चों में जोश-व-ख़रोश देखा गया। सुबह से ही नहा-धोकर नए कपड़े पहन कर सिर पर टोपी लगाकर लम्बे लम्बे क़दमो के साथ इतराते हुए खुशी-खुशी ईदगाह की तरफ चल दिये वही आकर्षक परिधानों में लड़कियां भी अपनी सहेलियों के साथ बाजारों में खरीददारी करती दिखाई दी। ईदगाह के बाहर लगी चाट, पकौड़ी, मिठाई व खिलौनों की दुकानों ने एकदम मेले जैसा माहौल बना दिया था जिसमें बच्चे, बूढ़े और जवानों ने अपनी पसंद की खरीदारी की। ईदगाह गेट के बाहर लगे झूलों पर बच्चों ने खूब झूला झूला और दोस्तों के साथ खुशियां बांटी।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

ईद के मौके पर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए, कोतवाल अशोक कुमार सिंह व चौकी प्रभारी आलोक कुमार सिंह अपनी पुलिस टीम के साथ ईदगाह के आसपास डटे रहें।

रिपोर्ट- तौसीफ खान

[smartslider3 slider=4]
[smartslider3 slider=3]
admin
Author: admin

5178
आपकी राय

क्या आप बाराबंकी के मौजूदा भाजपा सांसद उपेन्द्र सिंह रावत की कार्यशैली से संतुष्ट है?

और पढ़ें