Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Solar AC : एसी की दुनिया में बड़ा धमाका, भूल जाइए बिजली बिल!

-दिल खोलकर 24 घण्टे चलाएं सोलर एसी एक्जाल्ट्रा और सिनफिन
-महीने में 80 प्रतिशत बिजली की राष्ट्रहित में करें बचत

आगरा। भीषण गर्मी और उमश से परेशान लोग एसी का लुत्फ उठाने से कतराते हैं। जिसका कारण है, उनके महीने का बिजली बिल, जो बजट से ऊपर निकल जाता है। महीने में कम से कम तीन से चार हजार रुपए प्रति एसी का खर्चा उठाने से लोगों की हिम्मत जवाब दे देती है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब आपकी जेब पर बिजली का बिल भारी नहीं पड़ेगा और आप दिल खोलकर एसी का लुत्फ भी उठा सकेंगे।

80 प्रतिशत बिजली की बचत
आगरा जीवनी मण्डी स्थित अमेरिकन एयरकंडीशनर्स शोरूम पर सोलर एसी एक्जाल्ट्रा और सिनफिन एसी की वृहद श्रृंखला मौजूद है। जहां से आप अपने सपनों का ऐसी खरीद सकते हैं और वो भी महज अन्य एसी की कीमत पर। दोनों सोलर एसी 80 प्रतिशत बिजली की बचत करते हैं। यानि आपके महीने का बिजली बिल जहां पहले 3 हजार आता था, इसके लगाने से महज एक हजार के लगभग ही आएगा।

सोलर और बिजली दोनों से चलाने का ऑप्शन
एक्जाल्ट्रा और सिनफिन एसी को आप चाहें तो सोलर पेनल के माध्यम से चला सकते हैं, नहीं तो बिजली से चलाएं। दोनों की कंडीशन में आपकी भारी बचत के साथ देशहित में ऊर्जा की खपत कम होगी और आप राष्ट्र का भला कर सकते हैं।

कूलर के बराबर बिजली की खपत
दोनों सोलर एसी महज एक किलोवाट से चलने वाले एसी हैं और कूलर के खर्चे पर आपको गर्मी में सर्दी का अहसास कराएंगे। आज ही आप अपने घर सोलर एसी लगवाकर अपने घरेलू खर्चे कम कर भीषण गर्मी में राहत ले सकते हैं।

अमेरिकन एसी के निदेशक राजकिशोर गुप्ता जी का कहना है कि “एक्जाल्ट्रा और सिनफिन एसी दोनों एक जैसे हैं। दोनों ही 80 प्रतिशत बिजली की बचत करते हैं और कमरे को चिल्ड रखते हैं। आगरावासियों ने इन एसियों को हाथों हाथ लिया है और अपने पुराने एसी उतार कर सोलर एसी लगवाकर राहत की सांस ली है। आगरा के अलावा मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, कासगंज के अलावा अन्य जनपदों में एसी लगाए गए हैं। अभी हर जगह से इनकी डिमाण्ड है। ग्रीन ऐनर्जी से भरपूर ये सोलर एसी अब लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। जिन लोगों ने ये एसी लगवाए हैं, उनका कहना है कि अब बिजली का बिल आधे से भी आधा हो गया है।”

वैसे भी आने वाला समय सोलर और इलैक्ट्रिक है। ऐसे में ये दोनों सोलर ऐसी मील का पत्थर साबित होंगे। अग गरीब भी आराम से एसी का लुत्फ उठा सकता है, क्योंकि कोई भी व्यक्ति सामान्यतः महीने में एक हजार का खर्चा उठाकर अपने परिवार को गर्मी के कहर से बचा सकता है, बीमारी से बचा सकता है। आज ही बुक करें अपना सोलर एसी।

admin
Author: admin

5178
आपकी राय

क्या आप बाराबंकी के मौजूदा भाजपा सांसद उपेन्द्र सिंह रावत की कार्यशैली से संतुष्ट है?

और पढ़ें