Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बाराबंकी : खंड विकास अधिकारी डा0 संस्कृता मिश्रा ने फीता काटकर किया मसौली ब्लॉक के प्रथम ‘अन्नपूर्णा भवन’ का उद्घाटन

 

मसौली-बाराबंकी।
मसौली विकास खण्ड की ग्राम पंचायत दादरा मे मनरेगा योजना के तहत निर्मित अन्नपूर्णा भवन का उद्घाटन आज शनिवार को खंड विकास अधिकारी डा0 संस्कृता मिश्रा द्वारा फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर ग्राम प्रधान मुबीन सिकन्दर व ब्लॉक के अधिकारियों समेत सैकड़ो की तादाद में ग्रामीण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े – बाराबंकी : बेटी व भतीजी को स्कूल छोड़ने जा रहे बाइक सवार को तेज़ रफ्तार ट्रक ने रौंदा, हादसे में तीनों की दर्दनाक मौत

बताते चले विगत वर्ष मई मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राशन वितरण की दुकानों को माडल बनाने के उद्देश्य से अन्नपूर्णा भवन बनवाने का खाका तैयार किया था। पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर प्रदेश के प्रत्येक ब्लाक मे पांच पांच अन्नपूर्णा भवन बनना था। इसी क्रम में ग्राम पंचायत दादरा मे बनकर तैयार हुए मसौली ब्लॉक के पहले अन्नपूर्णा भवन का उद्घाटन करते हुए खण्ड विकास अधिकारी डा0 संस्कृता मिश्रा ने कहा कि “अन्नपूर्णा मॉडल की दुकानों में राशनकार्ड धारकों को निर्धारित तिथियों में खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा तथा इलेक्ट्रॉनिक कांटे और ई-पॉस मशीन से वितरण में पारदर्शिता रहेगी। खण्ड विकास अधिकारी ने कहा कि अन्नपूर्णा उचित दर की दुकान एवं जनसुविधा केन्द्र में आय, जाति, जन्म, निवास प्रमाण पत्र, आधार, पेंशन और अन्य सेवाओं की सुविधा भी उपलब्ध करायी जाएगी।ग्राम प्रधान मुबीन सिकंदर ने कहा कि गांव के 1284 पात्र गृहस्थी और 116 अंत्योदय कार्ड धारकों को यहां राशन वितरित किया जाएगा। राशन कार्ड धारकों को राशन के साथ जन सेवा केंद्र में बिजली बिल का भुगतान, पीएम वाणी के अंतर्गत ब्रॉडबैंड की सुविधा और किराना का सामान भी मिलेगा। उद्घाटन मौक़े पर अवर अभियंता लघु सिंचाई अरुण कुमार व्यास, पंचायत सचिव उत्तम वर्मा, कोटेदार सरोज वर्मा, आमीन सिकंदर, तकनीकी सहायक अजय कुमार वर्मा, आपरेटर प्रदीप कुमार वाजपेई आदि लोग मौजूद रहे।
रिपोर्ट – नूर मोहम्मद
5178
आपकी राय

क्या आप बाराबंकी के मौजूदा भाजपा सांसद उपेन्द्र सिंह रावत की कार्यशैली से संतुष्ट है?

और पढ़ें